Oct 3, 2009

I always feel....

I did write couple of poems... usually i get mood to write when the world sleeps and in that silence my thoughts come out of its cocoon.... so here it is .. let me warn you if you are expecting something romantic then you are absolutely wrong.. because most of the times i write poignant themes... i think this would better suit to those girls who are tired of seeing right guy to get married as per their parents choice... :)

"रेगिस्तान"
दुनिया की इस रेगिस्तान में,
चलती जा रहिहु में |
ज़िन्दगी की धुप सहती जा रही हु में |

तपती धुप उसपर नंगे पैर,
आग की तरह जलती रेत,
युही चली जाराही हु में |

हा, कह सकतें हैं साथी उसे
जो मुझे उठाये जाता हैं कुछ दूर,
आख़िर कब तक अपनी पीठ पर मेरा बोज उठता?

माना रास्ते में पेड हैं,
आख़िर कब तक देतें वो अपनी ठंडी चाव?
मुझे तो आगे हैं जाना |

माना हवा तेज हैं,
मेरी गर्मी दूर करने के लिए,
पर साथ लाता हैं रेत, मेरी आंखों में झोंक ने के लिए |

हाँ शाद्वल नज़र आता हैं दूर से,
पर जब पास आके देखा तो सराब हैं |
इसी वेहेम में आगे चली जा रहीहू में, की मुझे मिले वो शाद्वल कभी |

रात होती हैं तो थोड़ा सुकून मिलता हैं,
क्योंकि , लगता हैं दुनिया की नज़र से बचूंगी, मैं
थोडी देर के लिए ही सही |

फिर सुबह, वाही तपती दुप,
वाही आग सी रेत |

कभी ज़िन्दगी से आँख मिलाने के लिए ऊपर देखू तो,
आँखे मीचे हो जाती हैं |
उसकी तीखी किरणों को तक नही पाती हैं |

यु लगता हैं, ज़िन्दगी को
कभी देख नही पाउंगी में |

आख़िर कब तक चलूंगी में?
एक दिन होजुंगी रेत के नीचे दब |
पर ये ज़िन्दगी क्या ख़ाक जिया?

क्या ज़िन्दगी में चलने के लिए और रास्ते भी हैं?
हाँ हैं.........
जब देखा की दुसरे खुश हैं,
अपने सफर में |

पर जब मैंने ये जाना, तब बहुत देर हो चिकि थी |
मेरे पैर में ना वो ताकत थी,
ना दिल में हिम्मत |

मेरे लिए तो वही रेगिस्तान ,
वाही धुप और मन परेशान |
- पूर्णिमा
Saturday, 19th March 2005 at 11.45pm... :)






No comments: